728x90 AdSpace

Monday, October 26, 2020

65 साल के हरीश साल्वे करने जा रहे दूसरी शादी, जानिए कौन हैं उनकी होने वाली पत्नी

65 साल के हरीश साल्वे करने जा रहे दूसरी शादी, जानिए कौन हैं उनकी होने वाली पत्नी

साल्वे भी धर्म बदलकर अब ईसाई बन चुके हैं. अपनी होने वाली पत्नी कैरोलिना के साथ वे पिछले दो सालों से नियमित रूप से उत्तरी लंदन के चर्च में जाते रहे हैं.

स्टोरी हाइलाइट्स
  • पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे करेंगे शादी
  • कैरोलिन के साथ विवाह बंधन में बंधेंगे
  • दोनों के लिए होगी दूसरी शादी

पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे अगले हफ्ते विवाह बंधन में बंधने जा रहे हैं. हरीश साल्वे देश के जाने-माने वकील और ब्रिटेन में क्वींस काउंसिल हैं. 65 वर्षीय साल्वे, पिछले महीने ही अपने 38 साल के वैवाहिक जीवन को तिलांजलि देकर अपनी पत्नी मीनाक्षी साल्वे से तलाक लेकर कानूनी तौर पर अलग हो गए थे. हरीश साल्वे और मीनाक्षी की दो बेटियां भी हैं. हरीश साल्वे अपनी दोस्त कैरोलिन ब्रॉसर्ड के साथ 28 अक्तूबर को लंदन के एक चर्च में विवाह करने जा रहे हैं. दोनों का ये दूसरा विवाह है. 


साल्वे भी धर्म बदलकर अब ईसाई बन चुके हैं. अपनी होने वाली पत्नी कैरोलिन के साथ वे पिछले दो सालों से नियमित रूप से उत्तरी लंदन के चर्च में जाते रहे हैं. हरीश साल्वे और कैरोलिन दोनों का ये दूसरा विवाह है. दोनों की पूर्व विवाह से संतानें भी हैं. पेशे से कलाकार कैरोलिन 56 साल की हैं और एक लड़की की मां हैं. हरीश साल्वे की कैरोलिन से मुलाकात आर्ट एग्जीबिशन में हुई थी. दोनों के बीच की यह मुलाकात धीरे-धीरे और गहरी हो गई. 

बकौल साल्वे तलाक के बाद लंदन में बच्चों से दूर रहते हुए भी कैरोलिन ने उन्हें भावनात्मक रूप से काफी संभाला. दोनों के बीच अंडरस्टैंडिंग जमी और बात आगे की जिन्दगी एक साथ गुजारने तक आ पहुंची.  

चीफ जस्टिस शरद अरविंद बोबडे और साल्वे दोनों की पढ़ाई एक ही स्कूल में हुई है. दोनों महाराष्ट्र के नागपुर शहर में पढ़ाई करते थे. 1976 में साल्वे दिल्ली आए गए और बोबडे मुंबई हाई कोर्ट. बाद में बोबडे हाई कोर्ट जज बन गए और साल्वे सीनियर एडवोकेट और फिर  सॉलिसिटर जनरल.


65 साल के हरीश साल्वे करने जा रहे दूसरी शादी, जानिए कौन हैं उनकी होने वाली पत्नी Reviewed by Well Wisher on October 26, 2020 Rating: 5 65 साल के हरीश साल्वे करने जा रहे दूसरी शादी, जानिए कौन हैं उनकी होने वाली पत्नी साल्वे भी धर्म बदलकर अब ईसाई बन चुके हैं. अपनी होने वाली पत...

No comments: